Pages

Monday, October 16, 2017

Nice line one time read only

      Everything is good lines


‌*Nice line*
किसी शायर ने अपनी अंतिम यात्रा
का क्या खूब वर्णन किया है.....
था मैं नींद में और
मुझे इतना
सजाया जा रहा था....
बड़े प्यार से
मुझे नहलाया जा रहा
था....
ना जाने
था वो कौन सा अजब खेल
मेरे घर
में....
बच्चो की तरह मुझे
कंधे पर उठाया जा रहा
था....
था पास मेरा हर अपना
उस
वक़्त....
फिर भी मैं हर किसी के
मन
से
भुलाया जा रहा था...
जो कभी देखते
भी न थे मोहब्बत की
निगाहों
से....
उनके दिल से भी प्यार मुझ
पर
लुटाया जा रहा था...
मालूम नही क्यों
हैरान था हर कोई मुझे
सोते
हुए
देख कर....
जोर-जोर से रोकर मुझे
जगाया जा रहा था...
काँप उठी
मेरी रूह वो मंज़र
देख
कर....
.
जहाँ मुझे हमेशा के
लिए
सुलाया जा रहा था....
.
मोहब्बत की
इन्तहा थी जिन दिलों में
मेरे
लिए....
.
उन्हीं दिलों के हाथों,
आज मैं जलाया जा रहा था!!!
🍁🍂🍁🍂🍁🍂🍁🍂
    👌 लाजवाब लाईनें👌
🍁🍂🍁🍂🍁🍂🍁🍂
मिली थी जिन्दगी
      किसी के 'काम' आने के लिए..
           पर वक्त बीत रहा है
     कागज के टुकड़े कमाने के लिए..                       
   क्या करोगे इतना पैसा कमा कर..?
ना कफन मे 'जेब' है ना कब्र मे 'अलमारी..'
       और ये मौत के फ़रिश्ते तो
           'रिश्वत' भी नही लेते...  ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
✔इसे सिर्फ अपने तक ही मत रखो शेयर करके
दूसरों को भी बताओ।
➖➖➖➖➖➖➖👈👈👈👈👈
💪💪💪💪💪💪💪
🤳🤳🤳🤳🤳
#ज्ञान की 3 बातें 😎
.
#ज्ञान न• 1 ☝ :#अगर #कोई हमें अच्छा लगता है तो अच्छा वो ☝नहीं #हम है....😂😂
और अगर #कोई हमें बुरा लगता है तो बुरा वही है क्युकि #हम तो अच्छे हैं ना..
😜😜😜
ज्ञान #समाप्त.
________________________________
#ज्ञान न• 2 ✌ :ज़िंदगी से #कोई चीज़ माँगो तो ऐसे माँगो जैसे तुम्हारे #बाप 😤की थी...😊😊
#और☝ नहीं मिली तो कौनसी तुम्हारे #बाप की थी...
ज्ञान #समाप्त😜
________________________________
#ज्ञान न• 3 :☝:#अगर कोई आपको #देखकर🙄 दरवाज़ा #बन्द कर देता है तो #याद रखो...
😂😂😂
कुण्ड़ी दोनो तरफ़ से होती है आप भी #बाहर से बन्द करके🏃 #भाग जाओ....
😜😜😜😜
#ज्ञान समाप्त
✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️
*एक दिन यमराज एक लड़के के    पास आये और बोले -*
_"लड़के, आज तुम्हारा आखरी दिन है!"_
_लड़का :  "लेकिन  मैं अभी तैयार नही हुँ "._
_यमराज : "ठिक है लेकिन सूची मे तुम्हारा नाम पहला है"._
_लड़का : "ठिक है , फिर क्युं ना हम जाने से पहले साथ मे बैठ कर चाय पी ले ?_
_यमराज : "सहि है"._
_लड़के ने चाय मे नीद की गोली मिला कर यमराज को दे दी._
_यमराज ने चाय खत्म की और गहरी नींद मे सो गया._
_लड़के ने सूची मे से उसका नाम शुरुआत से हटा कर अंत मे लिख दिया._
_जब यमराज को होश आया तो वह लड़के से बोले -"क्युंकी तुमने मेरा बहुत ख्याल रखा इसलिये मे अब सूची अंत से चालू करूँगा"..!_
_सीख :_
_"किस्मत का लिखा कोई नही मिटा सकता"_
_अर्ताथ - जो तुम्हारी किस्मत मे है वह _कोई नही बदल सकता चाहे तुम _कितनी भी कोशिश कर लो ._
_इसलिये भगवत गीता मे श्री कृष्ण ने कहा है -_
_"तू करता वही है जो तू चाहता है,_
_पर होता वही है जो मैं चाहता हुँ_
_तू कर वह जो मैं चाहता हुँ_
_फिर होगा वही जो तू चाहता हैं"_
         ..^..
        ,(-_-),
  '\'''''.\'='-.
     \/..\\,'
        //"")
        (\  /
          \ |,
         ,,; ',
_यह एक अर्थपूर्ण है !_
_इसलिये इसे पढे और दूसरों को भी_ _इसके बारे मे बताये l_
_दुसरी चिजे तो बहुत_
_शेयर की होंगी भगवान की इस_ _वाक्या को ज्यादा से ज्यादा आगे_ _बढाये._
     *"जय,जय,श्रीराधे"*🤝🤝🤝🤝🤝🤝
,🤔🤔🤔🤔🤔
इश्क़ की किताब का
उसुल है जनाब_____
"मुड़कर देखोगे"_____
तो मोहब्बत है_😘💕___
Ooooooooooooooo
एक तरफ़ा मोहब्बत करता हूँ
चोट खा कर भी
आप पे मरता हूँ
Ooooooooooooooo
इश्क़ की किताब का
उसुल है जनाब_____
"मुड़कर देखोगे"_____
तो मोहब्बत है_😘💕___
Ooooooooooooooo
अजनबी,,,
हीं है सब..🚶🚶🏃
इस दुनिया में मेरे दोस्त😞
किसी को जान पाना,
उफ!एक उम्र भी काफी नहीं होती😕😕😞😞😖
Hmmmmm
सुनाता हूँ अपने College की प्रेमकहानी, 👇 👇
एक थी टॉपर जो % की थी रानी, ☺ ☺
फिर …..फिर क्या ??? हमने पटा ली…..और….. फेल हो गई महारानी. 😂 😂 😂
💐💐💐💐*💫एक सत्य यह भी है💫*
*मकड़ी भी नहीं फँसती,*
*अपने बनाये जालों में।*

*जितना आदमी उलझा है,*
*अपने बुने ख़यालों में...।।*💐💐💐💐

No comments:

Post a Comment

Remind in India 29 State Names

*भारत के 29 राज्यों के*        *नाम याद रखने की ट्रिक* तुलसीदास जी के दोहे में राम नाम जपते अत्रि मत गुसिआउ। पंक में उगोहमि अहि क...